किसान क्रेडिट कार्ड | ईएमआई | ऋण के लिए आवेदन कैसे करें

किसान क्रेडिट कार्ड: किसान क्रेडिट कार्ड पर कार्ड और ऋण के लिए आवेदन कैसे करें, इस पर विवरण प्राप्त करें। पात्रता, ईएमआई, ऋण की प्रक्रिया आदि।

Latest Update as on 17 Mar 2020 – किसान क्रेडिट कार्ड पर सिर्फ 3 पर्सेंट में मिलेगा तीन लाख रुपये तक का लोन

उद्देश्य किसान क्रेडिट कार्ड:

किसानों को समय पर और पर्याप्त ऋण प्रदान करने के लिए आकस्मिक व्यय को पूरा करने के अलावा अपनी उत्पादन ऋण की जरूरतों (खेती के खर्चों) को पूरा करने के लिए, और सरलीकृत प्रक्रिया के माध्यम से सहायक गतिविधियों से संबंधित खर्चों के रूप में और जब जरूरत ऋण की बीमारी की सुविधा।

SBI क्रेडिट कार्ड की जानकारी के लिए और पढ़ें

19 फरवरी 2020 तक नवीनतम अपडेट: 1 सितंबर से किसान क्रेडिट कार्ड प्राप्त करना आसान हो जाएगा। 1 सितंबर से, केसीसी 15 दिनों के भीतर जारी किया जाएगा। केंद्र सरकार ने पहले ही विभिन्न भारतीय बैंकों को इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है।

किसान क्रेडिट कार्ड के लिए कौन पात्र हैं?

  • मालिक काश्तकार, काश्तकार और बटाईदार।
  • पिछले 2 वर्षों (यानी, मानक ऋण खातों का रखरखाव) के लिए कृषि ऋण लेने वालों का अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है।
  • क्रेडिटवर्थ नए उधारकर्ताओं को भी वित्तपोषित किया जा सकता है।

उधार की राशि

ऋण राशि पूरे वर्ष के लिए परिचालन भूमि जोतने, फसल के पैटर्न और किसान की सहायक और आकस्मिक जरूरतों पर आधारित है
खेती की लागत का १००% ५०००० / – रुपये तक के ऋण के रूप में उपलब्ध है और लागत का the५% ५०००० / – से ऊपर के ऋण के रूप में उपलब्ध है। उपरोक्त उत्पादन के अलावा महत्वपूर्ण सहायक गतिविधियों को पूरा करने के लिए खर्चों को भी ऊपर के अलावा वित्तपोषित किया जा सकता है। कुल सीमा उत्पादन ऋण का 20% है, जिसमें आकस्मिक कृषि / आकस्मिक ऋण के रूप में संबद्ध कृषि गतिविधियों के लिए फसल उत्पादन व्यय और कार्यशील पूंजी शामिल है।

किसान क्रेडिट कार्ड पर ऋण के संवितरण

फसल की खेती की आवश्यकताओं के अनुसार, ऋण नकद में वितरित किया जाएगा।

सुरक्षा – 50000 / – तक की ऋण राशि

फसलों का पाखंड।

50000 रुपये से ऊपर / 100000 रुपये तक

  1. फसलों का पाखंड।
  2. जमीन का बंधक या तीसरे पक्ष की गारंटी *

100000 / – से अधिक

  1. फसलों का पाखंड
  2. भूमियों का बंधक
  3. * पिछले 2 वर्षों के लिए अच्छे ट्रैक रिकॉर्ड के साथ कृषि भूमि के कानूनी स्वामित्व वाले किसानों को 1 लाख रुपये तक के ऋण के लिए, किसी भी संपार्श्विक की आवश्यकता नहीं है

आप कैसे चुकाते हैं

यह किसी भी संख्या में निकासी और पुनर्भुगतान के साथ घूमने वाली नकद क्रेडिट सीमा है और सीमा 3 साल के लिए वैध है।

ऋण के लिए आवेदन कैसे करें

आप कृषि अग्रिम में लगी निकटतम शाखाओं से संपर्क कर सकते हैं या यहां तक ​​कि गांव का दौरा करने वाले विपणन अधिकारियों से भी बात कर सकते हैं।

किसान क्रेडिट कार्ड के लिए भारत में शीर्ष शहर सूची

अहमदाबाद, औरंगाबाद, अमृतसर, आगरा, तिरुवनंतपुरम, त्रिवेंद्रम, इलाहाबाद, बैंगलोर, बड़ौदा, भिवाड़ी, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, रेवाड़ी, चेन्नई, कोचीन, कोयंबटूर, कटक, देहरादून, दिल्ली, फरीदाबाद, गाजियाबाद, गुड़गांव, गुवाहाटी, होसुर हैदराबाद, इंदौर, जबलपुर, जयपुर, जमशेदपुर, कानपुर, कोच्चि, कोलकाता, लखनऊ, लुधियाना, मदुरै, मैंगलोर, मैसूर, मुंबई, नागपुर, नासिक, नवी मुंबई, नोएडा, पटना, पुणे, रांची, रायपुर, साहिबाबाद, सूरत, ठाणे , त्रिची, वडोदरा, विशाखापतनम, विजाग

Apply Here
I authorize Deal4loans.com & its partnering banks to contact me to explain the product & I Agree to Privacy policy and Terms and Conditions.